दिल्ली: एनसीसी कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी- पूरे देश को आपके ऊपर है गर्व

0
49

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में गुरुवार को राष्ट्रीय कैडेट कॉर्प्स के कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, तीनों सेनाओं के प्रमुख भी मौजूद हैं। करियप्पा परेड ग्राउंड में हुए इस कार्यक्रम के दौरान अलग-अलग राज्यों की ओर से परेड निकाली गई। प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान परेड का निरीक्षण किया और कई कैडेट्स को सम्मानित किया

यहां पढ़ें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन-

  • हमने कोविड के दौरान लोगों में उनकी जिम्मेदारियों के प्रभावी परिणाम देखे हैं। इस लड़ाई के कारण भारत ने महामारी का बखूबी सामना किया।
  • नक्सलवाद आज देश के कुछ ही जिलों में मौजूद है और कई लोगों ने इसका अभ्यास करना छोड़ दिया है और देश के विकास में योगदान दे रहे हैं।
  • बाढ़ से लेकर किसी भी अन्य प्राकृतिक आपदाओं में, एनसीसी कैडेटों ने ऐसी आपदाओं के दौरान भारत के लोगों की मदद की है। कोविड-19 के दौरान लाखों कैडेट्स ने समाज की सेवा करने में प्रशासन की मदद की |
  • दुनिया के सबसे बड़े यूनिफॉर्म यूथ ऑर्गनाइजेशन के रूप में एनसीसी दिनों-दिन और मजबूत होते जा रही है। शौर्य और सेवा भाव, भारतीय परंपरा को जहां बढ़ाया जा रहा है, वहां एनसीसी कैडेट नजर आता है। जहां संविधान के प्रति लोगों में जागरूकता पैदा करने का अभियान चल रहा है, वहां भी एनसीसी कैडेट दिखते हैं।
  • 26 जनवरी की परेड के दौरान आपने देश को गौरवान्वित किया। हमने देखा है कि दुनिया भर में अनुशासित देश हावी रहते हैं और भारत में, एनसीसी सामाजिक जीवन में अनुशासन को जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।
  • आप सभी एनसीसी के युवा साथियों के बीच जितने भी पल बिताने का मौका मिलता है, वो बहुत सुखद अनुभव देता है। आज के कार्यक्रम देखकर सिर्फ मुझे ही नहीं, हर किसी को गर्व महसूस होता होगा। आपने 26 जनवरी की परेड में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

LEAVE A REPLY