मुम्बई इंडियंस ने दर्ज की सनराइजर्स हैदराबाद पर रोमांचक जीत

0
154

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के 9वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को मुंबई इंडियंस ने 13 रन से हरा दिया।

151 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 19.4 ओवर में 137 रन बनाकर आउट हो गई। मुंबई की तरफ से राहुल चाहर और ट्रेंट बोल्ट ने तीन विकेट लिए। हैदराबाद की तरफ से बेयरस्टो ने सबसे अधिक 43 रन बनाए। उनके अलावा जसप्रीत बुमराह और क्रुणाल पांड्या ने एक एक विकेट लिया। मुंबई इंडियंस की ये लगातार दूसरी जीत है और इसी के साथ वो प्वाइंट टेबल पर पर पहुंच गई है।

इससे पहले रोहित शर्मा की बेहतरीन शुरुआत के बाद आखिरी ओवर में कीरोन पोलार्ड की आक्रामक पारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 150 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

रोहित ने क्विंटन डिकॉक के साथ पहले विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी कर टीम को आक्रामक शुरुआत दिलाई लेकिन उनके आउट होने के बाद मुंबई के बल्लेबाज खुल कर खेलने में नाकाम रहे पोलार्ड ने भुवनेश्वर कुमार की पारी की आखिरी दो गेंदों पर छक्का जड़कर टीम के स्कोर को 150 रन तक पहुंचाया। उन्होंने 22 गेंद की पारी में तीन छक्के और एक चौके की मदद से नाबाद 35 रन बनाए।

हार्दिक के ‘रॉकेट थ्रो’ पर वॉर्नर रनआउट, रोहित ने कुछ ऐसे किया रिएक्ट

लगातार दो मैच गंवा चुके सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मैच में चार बदलाव करते हुए विराट सिंह, अभिषेक शर्मा, खलिल अहमद और मुजीब उर रहमान जैसे युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया। मुंबई के टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने के फैसले के बाद रोहित और क्विंटन डिकॉक ने मुंबई को तेज शुरूआत दिलायी। डिकॉक ने भुवनेश्वर कुमार की पहली ही गेंद पर चौका जड़कर इरादे जाहिर कर दिए। रोहित ने तीसरे ओवर में मुजीब उर रहमान की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का लगाया। उन्होंने अगले ओवर में भुवनेश्वर की गेंद पर भी बड़ा छक्का जड़ा। मुंबई ने पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 53 रन बनाकर शानदार शुरुआत की।

सातवें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए विजय शंकर ने रोहित का विकेट लेकर हैजराबाद सनराइजर्स को पहली सफलता दिलाई। रोहित ने 25 गेंद में 32 रन की पारी में दो चौके और दो छक्के जड़े। शंकर के अगले ओवर में सूर्यकुमार यादव ने छक्का जड़ा लेकिन इसकी अगली ही गेंद पर वह गेंदबाज को कैच थमा बैठे। इसके बाद सनराइजर्स के गेंदबाजों ने डिकॉक और इशान किशन को खुल कर खेलने का मौका नहीं दिया। इस बीच शंकर के तीसरे ओवर में राशिद खान ने डीप बैकवार्ड स्क्वार पर डिकॉक का मुश्किल कैच टपका दिया।

पोलार्ड ने हासिल किया खास मुकाम, गेल-डिविलियर्स के क्लब में हुए शामिल

रनगति तेज करने की कोशिश कर रहे डिकॉक हालांकि 14 ओवर में मुजीब रहमान पर गेंद पर कैच आउट हो गए। उन्होंने 39 गेंद की पारी में पांच चौको की मदद से 40 रन बनाए। मुंबई की टीम नौवें से 16वें ओवर में सिर्फ एक चौका लगा सकी लेकिन पोलार्ड ने 17वें ओवर में मुजीब की पहली गेंद पर 105 मीटर लंबा छक्का लगाया। यह मौजूदा सत्र का सबसे लंबा छक्का था।

मुंबई के लिए 26 गेंद के बाद यह पहली बाउंड्री थी। इसी ओवर में हालांकि इशान किशन विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो को कैच थमा बैठे। वह 21 गेंद की पारी में सिर्फ 12 रन बना सके। विजय शंकर ने 19 ओवर में खलील की गेंद पर पोलार्ड का आसान कैच टपका दिया लेकिन अगली ही गेंद पर हार्दिक (07) विराट को कैच थमा कर पवेलियन लौट गये। पोलार्ड ने आखिरी दो गेंदों पर छक्का लगाकर टीम के स्कोर को 150 रन तक पहुंचाया।

LEAVE A REPLY