पंजाब सरकार द्वारा स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान

0
133

पंजाब सरकार ने पंजाब के सरकारी स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा कर दी है। सरकार ने 24 मई से 23 जून तक छुट्टी की घोषणा की है। शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा की है।

इससे पहले 50 फीसदी शिक्षक ही कोरोना के चलते स्कूलों में जाते थे। छात्रों के पास पहले से ही छुट्टियां थीं। शिक्षकों ने ऑनलाइन छात्र कक्षाएं संचालित कीं। अब स्कूल के शिक्षकों की भी ये छुट्टियां होंगी।

पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने आज कहा कि 24 मई से 23 जून तक गर्मी की छुट्टी के लिए सरकारी, अर्ध-सरकारी और निजी स्कूलों सहित राज्य के सभी स्कूल बंद रहेंगे।
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण पहले से ही छात्रों के लिए शिक्षण संस्थान बंद थे और अब स्कूल शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों को भी एक महीने के लिए छुट्टी दे दी गई है.
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार महामारी के दौरान लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लगातार एहतियाती कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाने के अलावा, उनकी सरकार ने स्कूलों में शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए भी कड़ी मेहनत की है, जो नामांकन में वृद्धि और परिणामों में सुधार के कारण प्रतीत होता है.
श्री विजय इंदर सिंगला ने कहा कि पिछले साल कोविड के कारण स्कूल बंद होने के बाद से शिक्षा विभाग के शिक्षकों ने मोबाइल एप्लिकेशन और टीवी का उपयोग करना शुरू कर दिया. चैनलों सहित विभिन्न ऑनलाइन माध्यमों की मदद से छात्रों को पढ़ाना। उन्होंने आगे कहा कि इस वर्ष भी शिक्षक छात्रों को ऑनलाइन पाठ्यक्रम पूरा करने में मदद करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।
कैबिनेट मंत्री ने शिक्षकों से भी अपील की कि वे छुट्टियों के दौरान छात्रों के साथ जुड़े रहें और छात्रों और अभिभावकों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए सुरक्षा प्रोटोकॉल के बारे में जागरूक करें.

LEAVE A REPLY