हिमाचल के युवक ने पेश की ईमानदारी की अनूठी मिसाल खन्ना ने आज विशेष तौर पर पहुंच कर युवक का किया धन्यवाद

0
107

हिमाचल के युवक ने पेश की ईमानदारी की अनूठी मिसाल

खन्ना ने आज विशेष तौर पर पहुंच कर युवक का किया
धन्यवाद

होशियारपुर,12 दिसम्बर( वर्मा ):- 11.12.21 दिन शनिवार रात के करीब 7.40 के करीब का समय रहा होगा । मैं मानव खन्ना (Branch Head HDFC bank ) सपरिवार माता चिंतपूर्णी के दर्शन हेतु जा रहे थे । गगरेट निकट (coffee House )पेट्रोल पंप पहुँचने पर सोचा गाड़ी में पैट्रोल भरवा लिया जाए तो उसी परिसर में स्थित पुरी फिलिंग स्टेशन HP….पर गाड़ी में तेल डलवा कर Air filing के लिए वही एक कार्नर में कुछ समय रुके ,जैसे ही वहाँ से चलने लगे गाड़ी का दरवाज़ा बंद करते ही झटके से मेरा पर्स (wallet) वहीँ पर ही गिर गया और मैं वहाँ से निकल गया इससे पहले गाड़ी अपनी तेज़ गति पकड़ती पीछे से तेज़ी से भागता हुआ एक युवक हमें ऊँची आवाज़ में पुकारने लगा यह युवक ‘राजू’ वही फिलिंग स्टेशन पर प्रदूषण जाँच केन्द्र में काम करता है।
मैं इस बात से बेखबर कि मेरा पर्स गिर चुका है उसमें
क्रेडिट कार्ड (cash),डेबिट कार्ड,ड्राइविंग लाइसेंस तथा कुछ नकद राशि थी ,पहचान पत्र (आधार कार्ड) ,पैन कार्ड,सहित कुछ ज़रूरी कागज़ात थे।
पीछे से आवाज़ सुनकर सामने के आइने से देखा कि वह युवक राजू भागता हुआ मेरी ओर बढ़ रहा है ,मैंने गाड़ी रोकी और उसके हाथ में अपना पर्स देखा ,उसने पर्स मुझे दिया कहा ,”आपका पर्स गिर गया सर ,इसलिए मैं आपको आवाज़ दे रहा था । ”
हमने उसका धन्यवाद किया और चल दिए ,मंदिर पहुँचने की जल्दी में हम वहाँ रूक न पाए।

आज तिथि 12.12.21 को मैं विशेष तौर पर होशियारपुर से उस युवक का हार्दिक धन्यवाद करने आया । वह स्वयं भी नहीं जानता कि अनजाने में उसने मेरी कितनी बड़ी मदद की

“सच है ईमानदारी आज भी जीवित है ।”

विशेषतः कहूँ तो यह युवक राजू जो बचपन से अनाथ है और उसका बचपन से ही श्री अशोक कुमार पुरी (owner A.K puri HP centre ) ने ही पालन पोषण किया ।ऐसे ईमानदारी के संस्कार काबिल ए तारीफ हैं ।
ए .के फिलिंग स्टेशन के मालिक भी बधाई के पात्र हैं जिन्होंने अपने कर्मचारियों में निःस्वार्थ भाव से तथा ईमानदारी से कर्म करने की आदतें डालीं ।
धन्यवाद

LEAVE A REPLY