के.एम.वी. द्वारा हॉस्पिटैलिटी एंड टूरिज़्म के छात्रों के लिए करियर काउंसलिंग सत्र का आयोजन

0
24
हॉस्पिटैलिटी

जालंधर 12 अगस्त (नीतू कपूर)- कन्या महा विद्यालय (स्वायत्त) ने हॉस्पिटैलिटी एंड टूरिज़्म के छात्रों के लिए एक प्रेरणादायक करियर काउंसलिंग सत्र का आयोजन किया, जिसमें बेस्ट वेस्टर्न, जालंधर के एचआर और ट्रेनिंग मैनेजर, श्री मनप्रीत सिंह सग्गू को आमंत्रित किया गया। इस सत्र का मुख्य उद्देश्य आतिथ्य, पर्यटन और एविएशन क्षेत्रों में कौशल-आधारित शिक्षा के महत्व और उद्योग की अपेक्षाओं पर ध्यान केंद्रित करना था। यह सत्र के एम वी की उद्योग-अकादमिक समन्वय को बढ़ावा देने की पहल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा था। श्री सग्गू, जो शीर्ष आतिथ्य संस्थानों में व्यापक अनुभव रखते हैं, ने उद्योग के बदलते परिदृश्य पर मूल्यवान अंतर्दृष्टियाँ साझा कीं।

उनकी चर्चा ने छात्रों को उन कौशलों और क्षमताओं के बारे में स्पष्ट समझ प्रदान की, जो इन क्षेत्रों में सफलता के लिए महत्वपूर्ण हैं, और उन्होंने शैक्षणिक परिणामों को उद्योग की जरूरतों के साथ संरेखित करने के महत्व पर जोर दिया। श्री सग्गू ने आतिथ्य और मानव संसाधन प्रबंधन के विकसित होते हुए परिदृश्य पर एक प्रभावशाली संबोधन दिया। उन्होंने हॉस्पिटैलिटी अनुभवों को बढ़ाने के लिए सूचना प्रौद्योगिकी का उपयोग करने और वैश्विक ब्रांड सक्रियण पहलों में अपनी भूमिका के बारे में व्यापक जानकारी प्रदान की, जिससे छात्रों को उद्योग के वर्तमान परिदृश्य की समग्र समझ प्राप्त हुई। 100 से अधिक छात्रों ने पूरे उत्साह के साथ इस सत्र में भाग लिया।

37 लाख के आकर्षक पैकेज पर प्लेसमेंट प्राप्त की

सत्र के अंत में, उत्सुक छात्रों ने श्री सग्गू से अपने प्रश्न पूछे, जिनका उन्होंने बहुत ही कुशलता से उत्तर दिया। यह उल्लेखनीय है कि के एम वी के हॉस्पिटैलिटी और टूरिज़्म कार्यक्रम के छात्रों ने अपनी उत्कृष्ट व्यावहारिक कौशल और प्रशिक्षण का प्रदर्शन करते हुए, बोस्टन के हिल्टन होटल और अरलिंग्टन, टेक्सास, यूएसए के लोव्स होटल जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों में 37 लाख के आकर्षक पैकेज पर प्लेसमेंट प्राप्त की।

प्राचार्य प्रोफेसर डॉ. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने श्री सग्गू के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि इस प्रकार की करियर काउंसलिंग गतिविधियाँ छात्रों के लिए बहुत फायदेमंद साबित होती हैं क्योंकि इससे छात्रों को वास्तविक जीवन की नौकरी की चुनौतियों को समझने में मदद मिलती है और उन्हें इस अत्यधिक प्रतिस्पर्धी दुनिया में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए तैयार करती हैं। प्राचार्य महोदया ने डॉ. सुनील, प्रमुख, हॉस्पिटैलिटी एंड टूरिज़्मविभाग के प्रयासों की सराहना की, जिन्होंने इस सत्र का सफलतापूर्वक आयोजन किया।

LEAVE A REPLY