डीएवी यूनिवर्सिटी ने मनाया अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस

0
19
डीएवी यूनिवर्सिटी

जालंधर 13 अगस्त (नीतू कपूर)- डीएवी यूनिवर्सिटी, जालंधर ने राष्ट्र निर्माण में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर देते हुए अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस मनाया। पत्रकारिता और जनसंचार विभाग ने ट्रू स्कूप, जालंधर के सहयोग से इस वर्ष के विषय को उजागर करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया।

अपने मुख्य भाषण में ट्रू स्कूप पोर्टल की मैनिजिंग डाइरेक्टर ख्याति कोहली ने आधुनिक समाज में मीडिया के गहन प्रभाव और योगदान के बारे में बात की। उन्होंने वर्तमान डिजिटल युग में सटीक जानकारी प्राप्त करने की आवश्यकता को रेखांकित किया। उन्होंने डिजिटल मीडिया को एक परिवर्तनकारी शक्ति के रूप में चित्रित किया जो व्यक्तियों को जोड़ने और ऐतिहासिक रूप से हाशिए पर पड़ी आवाज़ों को बढ़ाने में सक्षम है।

डॉ. गीतिका नागराथ, डीन, वाणिज्य, व्यवसाय प्रबंधन और अर्थशास्त्र और मानविकी, ने युवाओं को सशक्त बनाने और विकसित करने के लिए विश्वविद्यालय के समर्पण की पुष्टि की और छात्र विकास के लिए एक समग्र दृष्टिकोण पर जोर दिया।

इस कार्यक्रम में छात्रों के लिए रिपोर्टिंग, युवा संवाद और “फर्जी समाचार की पहचान करें” खंड सहित कई आकर्षक और मनोरंजक गतिविधियाँ शामिल थीं। इस अवसर पर फोटोग्राफी और वीडियो प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार और ट्रू स्कूप के सह-संस्थापक श्री राकेश बहल सहित कई गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY