केएमवी ने फ्रेंच लैंग्वेज प्रोफिशिएंसी सर्टिफिकेट कोर्स का समापन समारोह आयोजित किया

0
20
फ्रेंच लैंग्वेज

विद्यार्थियों को योग्यता प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया

जालंधर 14 अगस्त (नीतू कपूर)- कन्या महा विद्यालय (स्वायत्त) ने अपने फ्रेंच लैंग्वेज प्रोफिशिएंसी सर्टिफिकेट कोर्स के लिए सफलतापूर्वक समापन समारोह आयोजित किया। यह आयोजन उन छात्रों के लिए एक गहन और समृद्ध सीखने के अनुभव की परिणति को चिह्नित करता है जिन्होंने समर्पण और उत्साह के साथ भाषा पाठ्यक्रम पूरा किया। समारोह के दौरान, पाठ्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को योग्यता प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया और कई छात्रों ने पाठ्यक्रम से प्राप्त ज्ञान और आत्मविश्वास को दर्शाते हुए अपने अनुभव साझा किए। विदेशी भाषा शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए केएमवी की पहल के हिस्से के रूप में फ्रेंच में सर्टिफिकेट कोर्स शुरू किया गया।

पाठ्यक्रम को विशेषज्ञों द्वारा डिज़ाइन किया गया था, जिसमें सैद्धांतिक पाठ और व्यावहारिक अभ्यास का मिश्रण शामिल था। पाठ्यक्रम में सीखने के अनुभव को बढ़ाने के लिए इंटरैक्टिव सत्र, समूह चर्चा और मल्टीमीडिया संसाधन भी शामिल हैं। केएमवी स्कूल ऑफ कम्युनिकेशंस के तत्वावधान में, संस्था ने फ्रेंच भाषा प्रवीणता प्रमाणपत्र पाठ्यक्रम की कक्षाओं को पढ़ाने के लिए मोरक्को से सुश्री डेया को आमंत्रित किया है। सुश्री डेयाको दिलचस्प तरीकों से फ्रेंच भाषा पाठ्यक्रम पढ़ाने में विशेषज्ञता हासिल है। इस पाठ्यक्रम का सफल समापन केएमवी की समग्र शिक्षा प्रदान करने की प्रतिबद्धता का प्रमाण है जो छात्रों को बहुसांस्कृतिक और बहुभाषी दुनिया में आगे बढ़ने के लिए आवश्यक कौशल से लैस करता है।

संस्थान की योजना ऐसे पाठ्यक्रमों की पेशकश जारी रखने की है

संस्थान की योजना ऐसे पाठ्यक्रमों की पेशकश जारी रखने की है, जिसमें भाषा में महारत हासिल करने में रुचि रखने वालों के लिए उन्नत स्तर शुरू करने की संभावना है। प्रिंसिपल प्रोफेसर डॉ. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने कहा कि केएमवी हमारे छात्रों से इतनी सकारात्मक प्रतिक्रिया देखकर रोमांचित है। एक नई भाषा सीखने से व्यक्तिगत और व्यावसायिक विकास के कई अवसर खुलते हैं। केएमवी में, हम अपने छात्रों को उनके चुने हुए क्षेत्रों में सफल होने में मदद करने के लिए सर्वोत्तम संभव संसाधन और सहायता प्रदान करने का प्रयास करते हैं।

कक्षा में सीखने के अलावा, छात्रों के पास ऑनलाइन भाषा सीखने के उपकरण सहित संसाधनों की एक समृद्ध श्रृंखला तक पहुंच है। उन्होंने आगे कहा कि केएमवी अपने छात्रों को नए कौशल और ज्ञान प्राप्त करने के अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है जो उनके व्यक्तिगत और व्यावसायिक विकास को बढ़ाएगा। फ्रेंच सर्टिफिकेट कोर्स का सफल समापन अपने छात्रों के बीच वैश्विक दृष्टिकोण को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है।

LEAVE A REPLY