केएमवी की छात्राओं और स्टाफ ने महिला अपराधों के विरोध में किया प्रदर्शन

0
15
छात्राओं

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के विरोध में केएमवी ने किया शुरू अभियान

जालंधर 16 अगस्त (नीतू कपूर)- कन्या महा विद्यालय (स्वायत्त) ने कोलकाता, पश्चिम बंगाल में युवा डॉक्टर के भयानक बलात्कार और हत्या की कड़ी निंदा करने के लिए एक जागरूकता अभियान चलाया। अभियान के तहत एक रैली भी आयोजित की गई, जिसमें छात्राओं और स्टाफ़ की भागीदारी देखी गई, जो देश में लिंग आधारित हिंसा की बढ़ती घटनाओं के खिलाफ लड़ने के लिए केएमवी की प्रतिबद्धता का एक शक्तिशाली प्रदर्शन था। महिलाओं के खिलाफ अपराध बंद करो शीर्षक वाली तख्तियां और नारे लगाते हुए, प्रतिभागियों ने जनता और अधिकारियों से ऐसे जघन्य अपराधों के अपराधियों के खिलाफ तत्काल और कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया।

रैली का उद्देश्य न केवल पीड़ित परिवार के साथ एकजुटता व्यक्त करना था, बल्कि यौन हिंसा से निपटने और सभी महिलाओं के लिए सुरक्षा सुनिश्चित करने की तत्काल आवश्यकता के बारे में जनता के बीच जागरूकता बढ़ाना था। इस गंभीर मुद्दे के समाधान के लिए अपनी व्यापक पहल के हिस्से के रूप में, केएमवी ने बलात्कार अपराधों के खिलाफ एक व्यापक अभियान शुरू किया है। यह अभियान युवाओं को लैंगिक समानता के बारे में शिक्षित करने पर केंद्रित है। छात्राओं को सशक्त बनाने और उन्हें स्वयं और दूसरों की सुरक्षा के लिए आवश्यक ज्ञान और उपकरणों से लैस करने के लिए परिसर में कार्यशालाएं, सेमिनार और आत्मरक्षा कक्षाएं आयोजित की गई हैं।

केएमवी बलात्कार और यौन हिंसा के खिलाफ लड़ने के अपने संकल्प पर दृढ़ है

अभियान की गति को बढ़ाते हुए, केएमवी द्वारा संचालित ऑनलाइन रेडियो चैनल रेडियो (वॉयस ऑफ वूमेन) ने इस उद्देश्य के लिए कार्यक्रमों की एक श्रृंखला समर्पित की है। रेडियो वॉओयौन हिंसा की जटिलताओं और पीड़ितों के लिए उपलब्ध कानूनी रास्तों पर प्रकाश डालने के लिए चर्चा और कार्यक्रम प्रसारित कर रहा है। प्रिंसिपल प्रोफेसर डॉ. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने कहा कि केएमवी बलात्कार और यौन हिंसा के खिलाफ लड़ने के अपने संकल्प पर दृढ़ है।

इस रैली और हमारे चल रहे अभियान के माध्यम से, हमारा लक्ष्य अपने छात्रों और समुदाय को इन अन्यायों के खिलाफ खड़े होने के लिए सशक्त बनाना है। हमें उम्मीद है कि हमारे प्रयास दूसरों को एक ऐसे समाज के निर्माण में शामिल होने के लिए प्रेरित करेंगे जहां महिलाएं सुरक्षित और सम्मानित महसूस करेंगी। उन्होंने आगे कहा कि इस तरह के जागरूकता कार्यक्रम सामुदायिक जागरूकता और शिक्षा में संस्था की सक्रिय भूमिका पर जोर देते हुए, बलात्कार से निपटने और लिंग सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए केएमवी की पहल को उजागर करते हैं।

LEAVE A REPLY