जालंधर ग्रामीण पुलिस द्वारा नशा तस्करों पर नकेल कसना जारी

0
20
जालंधर ग्रामीण पुलिस

पुलिस ने 225 ग्राम हेरोइन, 1 लाख रुपये नकद और एक क्रेटा कार के साथ 03 लोगों को पकड़ा

जालंधर 24 अगस्त (संजीव कपूर)- एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए, जालंधर ग्रामीण पुलिस ने शुक्रवार रात को चलाए गए एक विशेष अभियान में तीन नशा तस्करों को गिरफ्तार किया और उनके पास से 225 ग्राम हेरोइन और 1 लाख रुपये की ड्रग मनी जब्त की है। पुलिस ने नशीले पदार्थों की तस्करी के लिए आरोपियों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली कार भी जब्त की है।

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान गुरचरण सिंह उर्फ ​​राजू निवासी रायपुर अरैन, बलविंदर सिंह उर्फ ​​मोटा निवासी रायपुर अरैन और गुरप्रीत सिंह उर्फ ​​गुरी निवासी रायपुर अरैन के रूप में हुई है, जो सभी जालंधर जिले के मेहतपुर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आते हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) हरकमल प्रीत सिंह खख ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तारियां की गईं। उन्होंने बताया, “सीआईए स्टाफ के प्रभारी इंस्पेक्टर पुष्प बाली के नेतृत्व में एक टीम ने लांबड़ा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत अवादान इलाके में अड्डा गांव के पास एक नाका लगाया था। टीम ने काला संघ्या की तरफ से आ रही एक सफेद रंग की करेटा कार (पीबी10-जीएल-4080) को रोका।” वाहन की तलाशी लेने पर पुलिस ने डैशबोर्ड में छिपाई गई 225 ग्राम हेरोइन, 1 लाख रुपये नकद और एक इलेक्ट्रॉनिक वजन तौलने का पैमाना बरामद किया।

एसएसपी ने खुलासा किया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने काफी समय से ड्रग तस्करी में शामिल होने की बात कबूल की है। ​​खख ने बताया, “उन्होंने जालंधर और जगराओं के विभिन्न इलाकों में हेरोइन की आपूर्ति करने की बात स्वीकार की है।

लांबड़ा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है

हाल ही में उन्होंने एक किलोग्राम हेरोइन खरीदी थी, जिसमें से 225 ग्राम बरामद की गई।” एनडीपीएस एक्ट की धारा 21बी, 61 और 85 के तहत लांबड़ा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि मुख्य आरोपी गुरचरण सिंह का आपराधिक रिकॉर्ड है और उसके खिलाफ राजस्थान और पंजाब में एनडीपीएस एक्ट और आर्म्स एक्ट के तहत मामले दर्ज हैं।

एसएसपी खख ने बताया कि आरोपी को पुलिस रिमांड के लिए कोर्ट में पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा, “हमें उम्मीद है कि आगे की पूछताछ में और गिरफ्तारियां होंगी और इस क्षेत्र में सक्रिय बड़े ड्रग नेटवर्क का पता लगाने में मदद मिलेगी।”

यह कार्रवाई जालंधर ग्रामीण पुलिस द्वारा शुरू की गई ड्रग तस्करी पर चल रही कार्रवाई का हिस्सा है। अधिकारियों ने लोगों से ड्रग तस्करी से जुड़ी किसी भी जानकारी की सूचना देने का आग्रह किया है।

LEAVE A REPLY