के.एम.वी. की छात्राओं ने अपने अध्यापकों को किया नमन

0
8
छात्राओं

पूरे जोश एवं उत्साह के साथ मनाया गया अध्यापक दिवस

जालंधर 5 सितंबर (नीतू कपूर)- भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय, जालंधर के स्टूडेंट वेलफेयर विभाग के द्वारा अध्यापक दिवस के अवसर पर एक विशेष प्रोग्राम का आयोजन करवाया गया जिसमें छात्राओं ने अपने सभी प्राध्यापकों को नमन किया. विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने इस प्रोग्राम में बतौर मुख्य मेहमान शिरकत करते हुए सभी को अध्यापक दिवस की शुभकामनाएं दी और साथ ही सर्वपल्ली डॉ. राधाकृष्णन जी के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने अध्यापक को ईमानदारी, समर्पण, उच्च आचरण, मेहनत आदि का एक ऐसा आदर्श बताया जो अपने विद्यार्थियों के सर्वपक्षीय विकास के लिए एक मज़बूत आधार साबित होता है.

उन्होंने कहा कि शिक्षक हमारे देश के भविष्य का निर्माण करते हैं, क्योंकि वे हमारे युवाओं के मन को आकार देते हैं, और इस दिन, हम उनकी निःस्वार्थ समर्पण को मान्यता देते हैं और शिक्षा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता का उत्सव मनाते हैं। उन्होंने छात्राओं को कन्या महाविद्यालय द्वारा छात्रों के समग्र विकास और महिला सशक्तिकरण के प्रति उसकी प्रतिबद्धता के लिए किए जा रहे विभिन्न गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

इसके अलावा, छात्रों ने गाने, समूह नृत्य, एकल नृत्य और लोक नृत्य प्रस्तुत करके कार्यक्रम को यादगार बनाने में बहुत योगदान दिया। छात्राओं ने अपने शिक्षकों के लिए व्यक्तिगत श्रद्धांजलि का आयोजन किया और उन्हें हस्तनिर्मित कार्ड, फूल और सराहना के प्रतीक प्रस्तुत किए। मैडम प्रिंसिपल ने इस प्रोग्राम के सफल आयोजन के लिए डॉ. मधुमीत, डीन, स्टूडेंट वेलफेयर के साथ-साथ स्टूडेंट काउंसिल के सदस्यों द्वारा किए गए प्रयत्नों की भी भरपूर सराहना की.

LEAVE A REPLY