एचएमवी के रेड रिब्बन क्लब ने आयोजित किया फ्री कंसलटेशन कैंप

0
5
रेड रिब्बन क्लब

जालंधर 13 सितंबर (नीतू कपूर)- हंसराज महिला महाविद्यालय के रेड रिब्बन क्लब द्वारा प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन के दिशा-निर्देशन में फ्री कंसलटेशन कंैप का आयोजन किया गया। कैंप का मुय फोकस महिलाओं के स्वास्थ्य संबंधी मुद्दे जैसे पीसीओडी, पीसीओएस, थॉयरायड तथा युवाओं में नशे की समस्या थी। कैंप का आयोजन शहर की प्रसिद्ध गाइनकोलाजिस्ट डॉ. मनीषा सच्चर के संयुक्त तत्वावधान में किया गया। इस कैंप के सैशन में फैकल्टी, स्टाफ व विद्यार्थियों समेत लगभग 40 सदस्यों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

कार्यक्रम के आरंभ में सीनियर फैकल्टी एवं डीन यूथ वैलफेयर डॉ. नवरूप, रेड रिबन क्लब की इंचार्ज डॉ. दीपाली व सदस्य श्रीमती चंद्रिका ने प्लांटर भेंट कर डॉ. मनीषा सच्चर का स्वागत किया। डॉ. मनीषा का सेशन बहुत ज्ञानवद्र्धक था। उन्होंने पीसीओडी व पीसीओएस बीमारियों के लक्ष्ण, कारण व प्रभाव पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि बीमारियों का सही समय पर पता लगाना बहुत जरूरी है तथा लाइफ स्टाइल में बदलाव लाकर स्थिति को बेहतर बनाया जा सकता है।

उन्होंने चर्चा के दौरान थॉयरायड पर भी बात की। उन्होने कहा कि मेडिकल गाइडेंस से इन स्थितियों को बेहतर बनाया जा सकता है। डॉ. सच्चर ने ड्रग एडिक्शन पर भी बात की कि किस प्रकार हम अपने परिवार वालों को इस समस्या से बचा सकते हैं। इस कैंप से प्रतिभागियों को इन स्वास्थ्य संबंधी स्थितियों की जानकारी प्राप्त हुई। कैंप के इंटरएक्टिव सेशन में स्टाफ सदस्यों व छात्राओं ने सवाल भी पूछे। कैंप काफी सफल रहा। रेड रिबन क्लब का उद्देश्य स्वास्थ्य केंद्रित आयोजन करना है ताकि सभी सही जानकारी प्राप्त कर स्वस्थ रह सकें।

LEAVE A REPLY