अरविंद केजरीवाल ने किया एलान, यूपी और उत्तराखंड समेत छह राज्यों में चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

0
63

अन्ना आंदोलन के बाद अस्तिव में आई आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को एलान किया है कि पार्टी अगले दो साल में देश के राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव  लड़ेगी। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में  अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की कि आम आदमी पार्टी आगामी दो वर्षों में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और गुजरात में चुनाव लड़ेगी।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि 26 जनवरी को हुई हिंसा दुर्भाग्यपूर्ण थी, लेकिन किसानों पर फर्जी केस लगाए जा रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि जो पार्टी गणतंत्र दिवस पर देश की राजधानी में हिंसा फैलाने के लिए जिम्मेदार है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो। उसे सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए, लेकिन उस दिन हिंसा हुई, इस वजह से किसानों के मुद्दे खत्म नहीं हो गए है, वो मुद्दे आज भी बरकरार हैं। केजरीवाल ने कहा कि किसानों का साथ देने के लिए झंडा, डंडा, टोपी घर पर छोड़कर जाएं, एक आम नागरिक बनकर किसानों का समर्थन करें।

कार्यकारिणी की बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आजकल देश का किसान बहुत दुःखी है, पिछले 25 साल में साढ़े 3 लाख किसान आत्महत्या कर चुके हैं, नए कृषि कानूनों से किसानों की खेती छीनकर पूंजीपतियों को देने की तैयारी है।  अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 70 साल से सभी पार्टियों ने मिलकर किसानों को धोखा दिया है, कभी कहते थे किसानों का लोन माफ करेंगे, लेकिन किसी ने भी कर्ज माफ नहीं किया, किसानों के बच्चों को नौकरी देने का वादा किया, लेकिन नौकरी नहीं दी, पिछले 25 साल में साढ़े 3 लाख किसान आत्महत्या कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY