किसान आंदोलन के बीच पंजाब में अनाज के 40 गोदामों पर CBI का छापा, गेहूं-चावल के नमूने किए जब्त

0
255
सूत्रों ने बताया है कि पंजाब के लगभग 40 अनाज के गोदामों पर सीबीआई पिछली रात से छापेमारी कर रही है, जिसके तहत एजेंसी ने 2019-20 और 2020-21 में संग्रह किए गए चावल और गेहूं के सैंपल जब्त किए हैं.

नई दिल्ली: दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन के बीच केंद्र सरकार ने पंजाब में लगभग 40 अनाज के गोदामों पर एक्शन लिया है. सूत्रों ने बताया है कि राज्य में लगभग 40 अनाज के गोदामों पर केंद्रीय जांच एजेंसी ने छापे मारे हैं और संग्रहित किए गए चावल-गेहूं के नमूने लिए गए हैं. सूत्रों के हवाले से जानकारी है कि सीबीआई गुरुवार रात से ही छापे मार रही है और इसमें पैरामिलिट्री फोर्स की मदद भी ला जा रही है.

जो गोदाम छापेमारी के शिकार हुए हैं, उनमें से कुछ पंजाब खाद्यान्न संग्रहण निगम (PUNGRAIN), कुछ पंजाब वेयरहाउसिंग और कुछ भारतीय खाद्य निगम (FCI) के हैं. हालांकि, अभी यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि सीबीआई किन इलाकों में छापेमारी कर रही है, लेकिन सूत्रों ने यह बताया है कि एजेंसी ने 2019-20 और 2020-21 में संग्रह किए गए चावल और गेहूं के सैंपल जब्त किए हैं.

यह छापेमारी तब हो रही है, जब किसान आंदोलन, जिसमें अधिकतर किसान पंजाब और फिर हरियाणा और उत्तर प्रदेश के हैं, के चलते केंद्र सरकार के साथ स्थिति खराब हो रही है. खासकर गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर रैली के तहत हिंसा के बाद स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.

LEAVE A REPLY