22 फरवरी से बदलेगा स्कूलों का समय

0
84

ब्यूरो:-  पंजाब के शिक्षा मंत्री श्री विजय इंदर सिंगला ने शुक्रवार को कहा कि शिक्षा विभाग ने राज्य में सरकारी, सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों के समय में बदलाव किया है, जो 22 फरवरी, 2021 से प्रभावी होगा। श्री सिंगला ने कहा कि सोमवार से प्राइमरी स्कूलों का समय सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक होगा जबकि मिडिल / हाई / सीनियर सेकेंडरी स्कूल सुबह 9 से दोपहर 3:20 बजे तक खुले रहेंगे।

आज यहां यह खुलासा करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि माता-पिता ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में स्कूल को फिर से खोलने के पंजाब सरकार के फैसले का पुरजोर समर्थन किया क्योंकि उनकी सरकार ने महामारी के दौरान सुरक्षा उपायों का पालन करके छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित की थी। । उन्होंने कहा कि यह वार्षिक परीक्षाओं से पहले अंतिम रिहर्सल का समय था और इसलिए माता-पिता और शिक्षकों की निरंतर मांग को स्वीकार करते हुए, विभाग ने स्कूलों का समय बदलने का फैसला किया है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि स्कूल को फिर से खोलने से पहले, विभिन्न तरीकों से ऑनलाइन शिक्षा का संचालन किया जा रहा था और कोविड महामारी के कारण, शिक्षकों और छात्रों को शारीरिक रूप से एक-दूसरे के आमने-सामने आने का बहुत कम अवसर मिला। स्कूलों में प्री-बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं और छात्रों के प्रदर्शन की समीक्षा के बाद छात्रों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। श्री सिंगला ने कहा कि स्कूलों के समय में बदलाव से छात्रों और शिक्षकों को अंतिम कॉल के लिए अधिक समय मिलेगा जिससे उन्हें परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी।

LEAVE A REPLY