किसानों की मांगे नही मानी तो काट देंगे 16 राज्यों की बिजली की तार (राकेश टिकैत)

    0
    169

     

    राजस्थान (Rajasthan News) के दौसा में किसान पंचायत में भाग लेने पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने सरकार को अब सीधे तौर पर चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि अगर किसानों की मांगे नहीं मानी गईं तो 16 राज्यों की बिजली कट जाएगी. भरतपुर में एक बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि अपनी मांगों को लेकर किसान आंदोलन (Kisan Andolan) पर डटे रहेंगे. उन्होंने कहा कि अगर किसानों के आंदोलन स्थल की बिजली कटी तो किसानों के खेतों से जाने वाली 16 राज्यों की बिजली लाइन कट जाएगी.

    उन्होंने कहा इस समय देश में सरकार नहीं बची है. केंद्र में कोई सरकार नहीं. देश को व्यापारी लोग चला रहे हैं और इन व्यापारियों ने सभी सरकारी संस्थानों को बेच दिया है.

    टिकैत ने कहा कि देश की जनता अब सब समझ गई है और जनता को उन्हें सरकार से बाहर का रास्ता दिखाने की जरूरत है.

    सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

    राकेश टिकैत ने कहा कि जब भी कोई पार्टी विधानसभा में या फिर लोकसभा में पूर्ण बहुमत पाती है तो वह तानाशाह की तरह अपना व्यवहार दिखाती है. उन्होंने कहा कि इस समय केंद्र का रवैया भी एक तानाशाह की ही तरह है. राकेश टिकैत ने सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार सरकारी संस्थानों को बेचने के बाद अब धीरे धीरे किसानों की जमीन को व्यापारियों को बेचने की योजना बना रही है. उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी और भुखमरी बढ़ती जा रही है. युवाओं के भविष्य को लेकर सरकार के पास किसी तरह की योजना नहीं है.

    LEAVE A REPLY