न्याय मोर्चा पंजाब के प्रधान राजू पहलवान ने पंजाब के चीफ़ मिनिस्टर को की अपील केजरीवाल की तरह ही 50 हजार का मुआवजा और मुफ्त राशन गरीब जनता को दिया जाए.

0
219

न्याय मोर्चा पंजाब के प्रधान राजू पहलवान ने पंजाब के चीफ़ मिनिस्टर से अपील करते हुए कहाँ की जहां एक तरफ कोरोना जैसे वैश्विक महामारी से जितनी ही ज़िंदगी का नुकसान हुआ है उतना ही काम मे लगे लोगो का । लोगो का काम आधा रह गया है और कई लोगो का तो खतम ही हो गया  है  जिसकी वजह से चोरी चकारी भुखमरी और लोगो को दिमागी परेशानी का भी बहुत बड़ा सामना करना पड़ रहा है ।

आज समाचार पत्र के  साथ एक विशेष भेंट में प्रधान राजू पहलवान ने पंजाब के चीफ़ मिनिस्टर से अपील की जैसे की  सी एम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना महामारी के इस दौर में कई तरह की मुश्किलों का सामना कर रहे दिल्लीवासियों के लिए 4 महत्वपूर्ण ऐलान किए हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते कई बंदिशें लगी हैं, जिसके कारण लोगों के सामने कई तरह की समस्याएं हैं.

जैसे की जिनके पास राशन कार्ड नहीं उन्हें भी मुफ्त राशन दिया जाए  प्रधान राजू पहलवान  ने बताया की सी एम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में ऐसे 72 लाख परिवार अभी हैं, जिनके पास राशन कार्ड है और सरकार उन्हें 5 किलो  राशन देती है.

प्रधान राजू पहलवान ने बताया दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कोरोना की वजह से मारे गए लोगों के बच्चे खुद को अनाथ न समझें. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ऐसे बच्चों की पढ़ाई-लिखाई से लेकर उनकी परवरिश तक का खर्च उठाएगी. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ऐसे परिवारों को आर्थिक मदद भी देगी.

प्रधान राजू पहलवान ने बताया की सीएम केजरीवाल का  दूसरा फैसला यह है कि दिल्ली में जितने भी ऑटो और टैक्सी चालक हैं ये बेचारे रोज ऑटो टैक्सी चलाकर अपना घर चलाते थे. इन लोगों के घर में बहुत ज्यादा बतच भी नहीं है. पिछले कुछ हफ्ते से दिल्ली में लॉकडाउन हैं जिससे इन लोगों की रोजी-रोटी खत्म हो गई है. दिल्ली सरकार ने इन सभी लोगों को पांच-पांच हजार रुपये देने का फैसला किया है.

LEAVE A REPLY