कोविड प्रोटोकॉल को सख़्ती से लागू करने के लिए होटलों, रेस्तरां और बार में विशेष जांच अभियान की शुरुआत –

0
41

रिफ्लैक्शन ब्यूरो:–    ज़िला जन संपर्क अधिकारी, जालंधर
कोविड प्रोटोकॉल को सख़्ती से लागू करने के लिए होटलों, रेस्तरां और बार में विशेष जांच अभियान की शुरुआत – पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर
कहा, पुलिस और सिविल प्रशासन की संयुक्त टीम ने इन स्थानों जो वायरस फैलाने वाली श्रेणी में आती है का किया जा रहा दौरा
शहर में 29 होटल, रेस्तरां और दो आईलैटस सेंटर की जांच
जालंधर, 11 जुलाई
डायरेक्टर जनरल आफ पुलिस दिनकर गुप्ता के आदेशों पर कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से होटलों, रेस्तरां और बार में कोविड प्रोटोकॉल को सख़्ती से लागू करने के लिए विशेष जांच अभियान की शुरुआत की गई।
जांच दौरान इन संस्थानो के सभी स्टाफ़ की तरफ ख़ास ध्यान देने के साथ-साथ इन स्थानों से वायरस को फैलने से रोकने के लिए आने वाले लोगों (ग्राहकों) को कोविड वैक्सीन भी लगाई गई।
इससे सम्बन्धित जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि होटलों, रेस्तरां और बार में कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन को रोकने के लिए पुलिस और सिविल प्रशासन की 10 संयुक्त टीमें बनाईं गई। उन्होंने बताया कि इन टीमों के साथ जांच दौरान 5 जी.ओ. रैंक के आधिकारियों को लगाया गया था। पिछले दो दिनों के दौरान इन संयुक्त टीमों की तरफ से 29 होटलों जिसमें रैडीसन, रमाडा, माया, बैस्ट वेस्टर्न, सरोवर पोरटीको, मैकडौनलड, बैस्ट प्राईज़, के.एफ.सी. और साथ दो आईलैटस कोचिंग सैंटरों की जांच की गई।
पुलिस कमिश्नर ने आगे बताया कि खाने वाले इन स्थानों (ईटिंग प्वाइंट ) कोविड वायरस के फैलने वाली श्रेणी में आती है, जहाँ कोविड वायरस फैलने की संभावना अधिक है, इस तरह इन संस्थानो के स्टाफ़ और आने वाले लोगों की कोविड वैक्सीनेशन बहुत महत्व रखती है।
पुलिस कमिश्नर ने बताया कि डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता द्वारा जारी आदेशों की सख़्ती षे पालना करते हुए शहर में शुक्रवार को खाने वाले स्थानों में विशेष जांच अभियान चलाया गया था ।
श्री भुल्लर ने बताया कि ज़िला प्रशासन की तरफ से ऐसे संस्थानो की सूची तैयार की गई है जहाँ पुलिस, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीमों की तरफ से दौरा करके कोविड प्रोटोकॉल की पालना को यकीनी बनाया जा रहा है।
श्री भुल्लर ने आगे बताया कि शहर में मैडीकल प्रोटोकॉल की पालना को यकीनी बनाने के लिए कोई कमी बाकी नहीं छोड़ी जायेगी क्योंकि यह वायरस को फैलने से रोकने में सहायक सिद्ध होगी। उन्होंने होटलों, रेस्तरां और बार के प्रबंधकों से अपील की कि जल्द से जल्द अपने स्टाफ़ को कोविड वैक्सीन लगाने के इलावा आने वाले लोगों (ग्राहकों) को कोविड वैक्सीन लगाने के लिए भी प्रेरित करें ।

LEAVE A REPLY