चल रहे विकास कार्य 15 नवंबर तक पूरे कर लिए जाएंगे: परगट सिंह सरहाली, दादूवाल और समराए गाँवों के सरपंचों और पंचायत सदस्यों के साथ की बातचीत

0
15

जलंधर कैंट हलके के विकास के लिए बड़े स्तर पर चल रहा है काम

जालंधर, 9 अक्तूबर (राकेश कुमार केंट)

पंजाब के शिक्षा और खेल मंत्री स. परगट सिंह ने शनिवार को ऐलान किया कि जालंधर कैंट हलके में विकास कार्य बड़े स्तर पर चल रहे है और सभी कार्य 15 नवंबर 2021 तक काम पूरे कर लिए जाएंगे।
शहर जैसा बुनियादी ढांचा उपलब्ध करवा कर गाँवों के विकास को यकीनी बनाने की वचनबद्धता को दोहराते हुए स. परगट सिंह ने कहा कि उनकी तरफ से सभी कामों की समीक्षा की जा रही है जिससे निर्धारित समय में इन कामों को पूरा किया जा सके।
सरहाली, दादूवाल और समराए गाँवों के सरपंचों और पंचायत सदस्यों के साथ गाँव सरहाली में बातचीत करते हुए मंत्री ने कहा कि सिवरेज, पानी की स्पलाई, सड़कें, स्ट्रीट लाईटों के कामों सहित विकास प्रोजेक्टों के लिए फंड की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि यह प्राजैकट हलके, विशेषकर गाँवों के विकास को और बढ़ावा देंगे।
कैबिनेट मंत्री ने पंचायतों को बताया कि नये खेल मैदानों और स्कूलों की इमारतों की स्थापना करके गाँवों में शैक्षिक और खेल के बुनियादी ढांचे को और बढ़िया बनाने पर विशेष ज़ोर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शिक्षा और खेल मंत्री होने के नाते, इन दो प्रमुख क्षेत्रों को और बढ़िया बनाना उनकी प्रमुख प्राथमिकता होगी, जो कि एक शिक्षित और सेहतमंद समाज की सृजन करना करके लोगों के जीवन को बदलने में सहायक सिद्ध होगा।
स.परगट सिंह ने विदेशों में रहते पंजाबियों को सरकार की लोग भलाई योजनाओं को निचले स्तर तक पहुँचाने में भागीदार बन कर ग्रामीण बुनियादी ढांचे को मज़बूत बनाने के लिए राज्य सरकार के साथ हाथ मिलाने का न्योता भी दिया।
इस अवसर पर परगट सिंह ने पंचायतों से अलग -अलग विकास कामों सम्बन्धित फीडबैक प्राप्त करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के सरवपक्खी विकास में कोई कमी बाकी नहीं छोड़ी जायेगी।

LEAVE A REPLY