शिव सैनिकों और खालिस्तानी समर्थकों के बीच हुई हिंसा: मास्टरमाइंड बरजिंदर सिंह गिरफ्तार, छह मामलों में 27 नामजद

0
65

  • Google+

पटियाला (हरमन ) 30 अप्रैल

पटियाला में शुक्रवार को खालिस्तान विरोधी मार्च को लेकर शिव सैनिकों व खालिस्तानी समर्थकों के बीच हुई हिंसा के मामले में छह मुकदमे दर्ज किए गए हैं। इन मुकदमों में 27 व्यक्तियों को नामजद किया है। इनमें से शिव सेना के नेता रहे हरीश सिंगला समेत तीन को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। इस सारी हिंसा की घटना का मुख्य मास्टरमाइंड बरजिंदर सिंह परवाना उर्फ सन्नी निवासी गुरू गोबिंद सिंह नगर राजपुरा है, जिसे पुलिस की ओर से नामजद कर लिया गया है। फिलहाल इसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। टीमें बनाकर जगह-जगह रेड की जा रही है। जल्द ही मास्टरमाइंड व मुख्य आरोपी बरजिंदर सिंह परवाना को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पटियाला के नवनियुक्त आईजी मुखविंदर सिंह छीना ने शनिवार शाम पत्रकार वार्ता में बताया कि बरजिंदर सिंह परवाना के खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज हैं। वह गर्म स्वभाव व कट्टर ख्यालों का व्यक्ति है। परवाना के बारे में पूरी पड़ताल की जा रही है। आईजी छीना के साथ इस मौके पर पटियाला डिवीजन के कमिश्नर चंद्र गैंद, डीसी साक्षी साहनी, एसएसपी दीपक पारिक आदि मौजूद रहे। इस मौके उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि पटियाला हिंसा मामले में किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है और भड़काऊ सामग्री डालने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही बताया कि हिंसा मामले में अब तक शिव सेना के नेता रहे हरीश सिंगला, कुलदीप सिंह निवासी गांव बिजलपुर अड्डा ढैंठल और दलजीत सिंह रिंपल को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आईजी छीना ने बताया कि पूरे मामले संबंधी जो छह मामले दर्ज किए हैं, उनमें पांच पटियाला के थाना कोतवाली और एक केस थाना लाहौरी गेट में दर्ज किया गया है। विभिन्न पहलुओं से मामलों में जांच की जा रही है और सीसीटीवी फुटेज समेत सोशल मीडिया को भी देखा जा रहा है। आईजी ने बताया कि हिंदू नेता आशुतोष गौतम के बयानों पर थाना कोतवाली में दर्ज मुकदमे की जांच करते हुए 24 आरोपियों को नामजद किया गया है। इसमें मुख्य आरोपी कुलदीप सिंह निवासी गांव बिजलपुर अड्डा ढैंठल व बरजिंदर सिंह परवाना शामिल हैं। कुलदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लुक आउट कार्नर जारी कराने के लिए कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा थाना कोतवाली के एसआई मेवा सिंह के बयान पर दर्ज मुकदमे में हिंदू नेता हरीश सिंगला और 50 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। साथ ही बताया कि पटियाला में सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद करते हुए स्पेशल आर्म्ड बटालियन की टीमें तैनात कर दी गई हैं। उन्होंने बताया कि राजिंदरा अस्पताल में उपचाराधीन गांव अजनाली के रहने वाले बलविंदर सिंह, जिसके गोली लगी है, उसका डाक्टरों की टीम की ओर से अच्छे से इलाज किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY