CANADA में बंद कालेज के नाम पर Pyramid e Services ने छात्रों से ठगे करोड़ों रुपए

0
87

  • Google+

जालंधर में पिरामिड ई सर्विसेज (Pyramid e Services) पर करोड़ों रुपए ठगी करने का आरोप लगा है। पंजाब के अलग-अलग जिलों के छात्रों ने Pyramid e Services पर ठगी का आरोप लगाते हुए डीसी घनश्याम थोरी से कार्रवाई की मांग की है। छात्रों का आरोप है कि प्रत्येक छात्र से कई लाख रुपए लिए गए, लेकिन उन्हें विदेश में पढ़ने नहीं भेजा गया।

मामला कई महीने से चल रहा है, लेकिन जिला प्रशासन इस पर कोई सख्त कार्ऱवाई नहीं कर रहे हैं। Pyramid e Services द्वारा ठगी का शिकार हुए छात्रों ने बताया कि विदेश में पढ़ाई के लिए यूनिवर्सिटी की फीस के नाम पर लाखों रुपए जमा करवाए गए, लेकिन Pyramid e Services ने उन्हें विदेश ही नहीं भेजा।

Pyramid e Services के दफ्तर में छात्रों ने धरना दिया

पीड़ित छात्रों के मुताबिक Pyramid e Services से जब पैसे वापस मांगा जा रहा है, तो पैसे भी वापस नहीं किए जा रहे हैं। इस संबंध में किसान यूनियनों के साथ छात्रों ने पिछले दिनों डीसी और पुलिस कमिश्नर के दफ्तर के बाहर धरना दिया। इसके साथ ही छात्रों ने बस स्टैंड के पास स्थित Pyramid e Services के दफ्तर में छात्रों ने धरना दिया था।

छात्रों ने डेली संवाद को बताया कि Pyramid e Services के ट्रेवल एजेंटों ने विदेशों से कालेज में पढ़ाई के लिए लाखों रुपए ले लिए और ऐसे कालेजों में एडमिशन करवाया जो विदेशों में चल ही नहीं रहे थे। जब छात्र वहां पढ़ाई करने पहुंचे तो पता चला कि कालेज बंद हो चुके हैं या दिवालिया हो चुके हैं।

फीस के नाम पर लाखों रुपए की ठगी

छात्रों ने बताया कि बंद कालेज के नाम पर जालंधर Pyramid e Services के ट्रैवल एजैंट ने फीस के नाम पर लाखों रुपए की ठगी की है। बाद वह वापस आ गए। नियमानुसार इन कालेजों से 45 दिन के अंदर यहां पर जमा की गई फीस वापस करनी होती है लेकिन वह फीस भी वापस नहीं की जा रही है।

LEAVE A REPLY