जालंधरः हाईवोल्टेज तारों से घरों में आया करंट, झुलसा युवक

0
77

  • Google+

जालंधर, (वरूण): महानगर के सतनाम नगर में आज दोपहर कई लोगों को करंट के झटके लगने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक घरों में करंट सतनाम नगर के ऊपर से गुजरती बिजली की हाइटेंशन लाइन की वजह से आया है। बताया जा रहा है कि मोहल्ले में अचानक वोल्टेज बढ़ जाने से कई लोगों के घरों में बिजली के उपकरण भी जल गए। मोहल्ला वासियों ने बताया कि करंट आने का कारण घरों के ऊपर से गुजर रही बिजली की हाइटेंशन लाइन की वजह से आया है।

हाईवोल्टेज तारों से करंट आने से युवक झुलसा

मोहल्ले में हाईवोल्टेज तारों से करंट आने के कारण एक युवक इसकी चपेट में आ गया है। झुलसने वाले व्यक्ति की पहचान हैप्पी के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि चौगिट्टी बाईपास के पास गुरूनानकपुरा से लगते सतनाम नगर में रहने वाला हैप्पी नहाने के बाद अपने कपड़े छत पर डालने गया। इस दौरान तार पर कपड़े डालते समय घर के ऊपर से गुजरती हाईटेंशन लाइन से उसे खींच लिया। जिससे वह बुरी तरह से झुलस गया। पीड़ित हैप्पी को निजी अस्पताल ले जाया गया। वहां प्राथमिक इलाज के बाद युवक को चंडीगढ़ पीजीआई रेफर कर दिया गया।

हैप्पी को करंट लगने के बाद हुआ जोरदार धमाका

मोहल्ला वासियों ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि हैप्पी को करंट लगने के बाद जोरदार धमाका हुआ। इस झटके से हैप्पी बुरी तरह झुलस गया। करंट इतना तेज था कि घर का लेंटर भी फट गया। हैप्पी को तुरंत एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां से हालत गंभीर होने के कारण उसे पीजीआई रेफर कर दिया गया। हैप्पी हिमाचल का बताया जा रहा है। वह शादीशुदा है और अपनी पत्नी के साथ सतनाम नगर में घर की दूसरी मंजिल पर किराए पर रहता था। उसका 6 महीने का बच्चा है।

5-6 घरों के बिजली के मीटर और दूसरे उपकरण जले

हैप्पी के हाइटेंशन लाइन के संपर्क में आने के बाद साथ लगते पांच-छह घरों में करंट से बिजली के मीटर, फ्रिज, टीवी और और दूसरे उपकरण जल गए। मोहल्ले में फ्लैक्स बनाने का काम करने वाले पांडे ने बताया कि जब हैप्पी को करंट लगा तो उनका बिजली का मीटर धमाके के साथ करीब 10 मीटर दूर जा गिरा। कई लोगों को घरों की दीवारों से झटके लगे।

पार्षद चट्ठा ने बिजली महकमे को किया सूचित

धमाका होने के बाद मोहल्ले की बिजली गुल हो गई और कई घरों के मीटर जल गए। इस मामले का पता चलते ही स्थानीय पार्षद चट्ठा मौके पर पहुंचे। पार्षद चट्ठा ने मामले की जानकारी तुरंत बिजली महकमे को दी। बिजली विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मोहल्ले में नई तारों के साथ मीटर लगाने का काम शुरू कर दिया।

LEAVE A REPLY