पुलिस ने नशे की बड़ी खेप पकड़कर दो तस्करों को किया गिरफ्तार

0
7

  • Google+

पठानकोट (अंकित )

पंजाब सरकार द्वारा नशे के खिलाफ चलाई गई मुहिम के तहत पुलिस ने भारी मात्रा में पोस्त बरामद की है। पुलिस ने मध्य प्रदेश से नशे की बड़ी खेप लाने के प्रयास को विफल करते हुए ट्रक के कस्टम साइड डिब्बे में रखे 155 किलो पोस्त को बरामद किया है। इसी पोस्त के साथ पुलिस ने दो नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान बिंदर कुमार निवासी नंदा चौर, बुलवाल, होशियारपुर और सुखविंदर सिंह निवासी सुल्तानपुर लोधी, कपूरथला के रूप में हुई है।

मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने कहा कि पुलिस की टीमें पठानकोट में नशा तस्करों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रख रही हैं। उन्होंने कहा कि थाना तारागढ़ के एसएचओ के नेतृत्व में विशेष जांच दल गठित किए गए हैं। विशेष टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर मलकपुर कीड़ी रोड पर हाईटेक नाका लगाया था। एसएसपी खख ने बताया कि चेकिंग के दौरान तारागढ़ थाने की पुलिस टीम ने ट्रक रजिस्ट्रेशन नंबर (PB08 BE5516) की तलाशी ली और उसके पास से 46 पॉलीथिन की बोरियां बरामद कीं। जो ट्रक के किनारे एक डिब्बे में छिपाकर रखी गई थीं। उनमें से 155 किलो पोस्त बरामद कर आरोपी के खिलाफ तत्काल पठानकोट के तारागढ़ थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एसएसपी ने बताया कि उक्त आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि ट्रक में छिपा पोस्त मध्य प्रदेश से लाकर खूब पैसे कमाने के लिए बेचा जाना था। यह भी पता चला है कि आरोपी बिंदर कुमार के खिलाफ पहले भी एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। एसएसपी ने कहा कि विशेष रूप से जम्मू-कश्मीर से आने वाले अंतरराज्यीय वाहनों की जांच के लिए पिछले महीने से पठानकोट पुलिस का यह पांचवां बड़ा ऑपरेशन है। इससे पहले पुलिस ने पूरी सप्लाई चेन तोड़ने के लिए जम्मू-कश्मीर जा रहे ट्रकों से तीन क्विंटल और 122 किलो 45 किलो पोस्त जब्त किया था। उन्होंने कहा कि आरोपी को कोर्ट में पेश कर आगे की पूछताछ के लिए उनका रिमांड हासिल किया जाएगा। दरअसल, आरोपियों से और सुराग मिलने की संभावना है।

LEAVE A REPLY