समर कैंप 2024 का पहला दिन रहा अबैकस के नाम

0
55

हजारों रुपए खर्च करके अबैकस कोर्स का ज्ञान विधार्थी इस समर कैंप के द्वारा मुफ्त में हासिल कर रहे हैं: अध्यापक संजीव कपूर

जालंधर (ब्यूरो): पंजाब सरकार के दिशा निर्देश अनुसार पंजाब भर के सभी सरकारी स्कूलों में आठवीं तक के बच्चों का 3 जुलाई से लेकर 15 जुलाई तक समर कैंप का आयोजन किया जा रहा हैं इसी के अंतर्गत सरकारी प्राइमरी स्कूल बस्ती पीर दाद में बच्चो ने समर कैंप के पहले दिन बहुत मस्ती की। बच्चों को स्कूल के बहुत ही कुशल अध्यापको में से एक अध्यापक संजीव कपूर ने अबैकस की जानकारी दी तथा उनको अबैकस का आरंभिक ज्ञान दिया। उन्होंने कहा अबैकस के द्वारा बच्चों के मन में गणित का डर हमेशा के लिए खत्म किया जा सकता है।

  • Google+
सभी अध्यापको ने अलग अलग गतिविधियां करवाई । सभी बच्चों ने इस में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया इस मौके पर मुख्य अध्यापिका रजनी ने समर कैंप में चल रही गतिविधयों के बारे मे सम्पूर्ण ढंग से बताया कि किस तरह से इन करवाई गतिविधियों से बच्चों के विकास में योगदान मिलेगा।

 

इस मौ

  • Google+
kiके पर मुख्य अध्यापिका रजनी के इलावा अध्यापिका ज्योति पाल, तेजिंदर अरोड़ा, अनीता, सविता , पूनम, पूजा,सीमा, सुनीता, मीनाक्षी तथा अध्यापक संजीव कपूर तथा स्कूल का अन्य स्टाफ उपस्थित था।
  • Google+

LEAVE A REPLY