संदीप सिंह ने मंडी में आरओ रोक कर कर रहे किसानो का नुक़सान,संदीप सिंह का किसान विरोधी चेहरा हुआ उजागर।

0
54
  • Google+
  • Google+
संदीप सिंह ने मंडी में आरओ रोक कर कर रहे किसानो का नुक़सान।
संदीप सिंह का किसान विरोधी चेहरा हुआ उजागर।
राइस मिलरो से मिलीभगत कर किसानो की लूट करवा रहे संदीप सिंह।
हल्के की पैरवी ना होने के कारण अभी तक नहीं आई परचेज सैंटर की अप्रूवल।
मार्केट कमेटी में अभी तक नहीं आया पर्याप्त स्टाफ़।
(पंजाब रिफ्लैक्शन न्यूज़)
पिहोवा.30.9.2023 (अतुल)
प्रदेश में ख़रीद शुरू होए 6 दिन हो चुके है लेकिन हल्का पिहोवा में 
कराह साहिब, बोधनी व अन्य परचेज सैंटरो की अप्रूवल ही अब तक नहीं आई है।
ना ही मार्केट कमेटी में अभी तक गेट पास के लिए स्टाफ़ नियुक्त हुआ है।
विधायक संदीप सिंह पूरी तरह किसान विरोधी रुख़ अपनाए हुए है हल्के की व किसानो की बिलकुल भी पैरवी नहीं कर रहे।
  • Google+
  • Google+
 भाकियू(चढूनी) के नेतृत्व में पिहोवा के किसान संदीप सिंह से मिलने पहुँचे थे जिसमें संदीप सिंह ने अहंकार पूर्ण रवैया अपनाया और स्पष्ट रूप से कहा की राइस मिलरो के कहने पर उन्होंने आरओ मंडी में एलोकेट होने से रोका है और वो किसी भी क़ीमत पर पिहोवा और इस्माइलाबाद की मंडी में दूसरे ज़िले के राइस मिलर का रिलीज़ ऑर्डर नहीं बनाने देंगे। भाकियू (चढ़ूनी) के प्रदेश प्रवक्ता ने बताया की पिहोवा मंडी में दूसरे ज़िले के राइस मिलर का रिलीज़ ऑर्डर(RO) बनने से पिहोवा किसानो को फ़ायदा होगा क्योंकि इससे मंडी में व्यापारियों में कम्पीटिशन होगा जिससे किसानो को धान का ज़्यादा रेट मिलेगा क्योंकि वर्ल्ड मार्केट में इस वर्ष धान के मूल्य में तेज़ी है और कुरुक्षेत्र के बाहर की मंडीयो (चीका,अंबाला) में धान एमएसपी से ऊपर बिक रहा है जबकि पिहोवा व इस्मइलाबाद की मंडी में राइस मिलर आपसी सहमती बनाकर धान का उचित मूल्य किसानो को नहीं दे रहे है। हमे पिछले दो -तीन दिनों से सूत्रों से खबर मिल रही थी की विधायक संदीप सिंह मंडी में आरओ एलोकेट नहीं होने दे रहे जिसपर आज संदीप सिंह ने ख़ुद मोहर लगा दी है जिससे संदीप सिंह का किसान विरोधी चेहरा उजागर हो गया है । संदीप सिंह पिहोवा के किसानो की फसल को लूटवा रहे है और हमे आशंका है कि इस कार्य के पीछे भ्रष्टाचार एक कारण है और संदीप सिंह की राइस मिलरौ से मिलीभगत है ।
भाकियू(चढूनी) पिहोवा के किसानो का आर्थिक शोषण बिलकुल नहीं होने देगी।आज शाम भाकियू(चढ़ूनी) शाम को उपयुक्त कुरुक्षेत्र शान्तनु शर्मा से मीटिंग करेगी और सारी स्थिति से अवगत करवाएगी।और कल तक अगर आरओ पिहोवा मंडी में एलोकेट नहीं होता तो कड़ा फ़ैंसला लेगी और संदीप सिंह को पिहोवा में किसान घुसने नहीं देंगे और संदीप सिंह का विरोध करेंगे।
ब्लॉक प्रधान जोगिंदर काजल ने कहा की पिहोवा हल्के में किसानो की दुर्गति विधायक संदीप के कारण हो रही है क्योंकि संदीप सिंह सरकार में कहीं भी हल्के की पैरवी नहीं करते है और कमज़ोर नेता साबित हुए है पूरे प्रदेश में सभी मंडिया सुचारू रूप से चल रही है केवल पिहोवा में विधायक की नालायकी के कारण हालात ख़राब है।विधायक को ख़रीद केंद्रों की अप्रूवल तो ख़रीद शुरू होने से पहले ही करवा लेनी चाहिए थी।
इस मौक़े पर इस्माइलाबाद ब्लॉक प्रधान गुरनाम चम्मू,सुखविंदर मुकीमपूरा,सोनू समरा,परविंदर कंबोज,गुरलाल भिंडर,संजू संधोला,सुखविंदर वडैच,जसमेर भैंसी माजरा,परविंदर कंबोज,कप्तान गोराया,निशान हुण्डल,दलजीत पन्नू,सतपाल चुनिया फ़ार्म,रवि पुनिया,रजिंदर मुकीमपूरा,जितेंद्र ठिंद,गुरतेज विर्क,काकू चीमा,पप्पल खंगुरा व सैंकड़ो किसान मोजूद रहे।

LEAVE A REPLY