पंजाब भाजपा नेताओं के नेतृत्व में सिख दंगा पीड़ित वेलफेयर सोसाईटी का प्रतिनिधिमंडल अल्पसंख्यक आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा से मिला।

0
13

  • Google+

(पंजाब रिफ्लैक्शन न्यूज़) चंडीगढ़, 13 जनवरी

1984 सिख दंगा पीड़ित वेलफेयर सोसाईटी के एक प्रतिनिधिमंडल ने दंगा पीड़ितों के मुद्दों को लेकर अल्पसंख्यक आयोग, भारत सरकार के राष्ट्रीय अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा के साथ दिल्ली स्थित उनके कार्यालय में बैठक की। 1984 सिख दंगा पीड़ित वेलफेयर सोसाईटी  के प्रतिनिधिमंडल में सोसाइटी के अध्यक्ष सुरजीत सिंह, महिला विंग की अध्यक्ष बीबी गुरदीप कौर, बीजेपी के वरिष्ठ नेता और कोर कमेटी सदस्य जीवन गुप्ता, बीजेपी पंजाब उपाध्यक्ष बिक्रमजीत सिंह चीमा, प्रदेश प्रवक्ता गुरदीप सिंह गोशा और दलजीत सिंह सोनी आदि शामिल थे।

समिति के सदस्यों ने अपने प्रेस बयान में उपरोक्त संबंधी जानकारी देते हुए कहा कि 1984 के दंगा पीड़ितों के साथ पंजाब सरकार सौतेली मां जैसा व्यवहार कर रही है और कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। जिसके चलते पंजाब सरकार के खिलाफ लोगों में काफी गुस्सा है और इसको लेकर दंगा पीड़ित समाज ने फैसला किया है कि वे जल्द ही 1984 के आरोपियों को सजा और दंगा पीड़ितों के परिवारों की समस्याओं व अन्य मुद्दों के संबंध में भारत के गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का समय मांगेंगे।

  • Google+

उन्होंने कहा कि इकबाल सिंह लालपुरा जी ने 1984 के दंगा पीड़ितों के मुद्दों को बहुत गंभीरता से सुना और सभी मुद्दों पर सहानुभूतिपूर्वक चर्चा करके उन्हें हल करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि बैठक के तुरंत बाद अल्पसंख्यक आयोग भारत सरकार के राष्ट्रीय अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा ने पंजाब सरकार के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर, पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के फैसले अनुसार पंजाब के सभी दंगा पीड़ितों के पुर्नवास, एक साल के भीतर मकान/फ्लैट मुहैया कराने, व्यापार और अन्य मुद्दों के लिए बूथों का आवंटन करने को लेकर मुख्य सचिव चंडीगढ़ पंजाब से एक महीने में रिपोर्ट देने की आदेश दिया है

LEAVE A REPLY