रुडसेट इंस्टीट्यूट जालंधर में मेंस पार्लर और मोबाइल रिपेयर कोर्स का समापन समारोह, ए. जी. एम. विशवाजीत सिंह रघुवंशी द्वारा शिक्षार्थियों को बांटे गए प्रमाण पत्र

0
22
रुडसेट इंस्टीट्यूट

जालंधर 6 अगस्त (नीतू कपूर)- स्वरोजगार के माध्यम से युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से ग्रामीण विकास एवं स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान (रुडसैट जालंधर) द्वारा मेंस पार्लर सैलूनऔर मोबाइल रिपेयर कोर्स का समापन समारोह आयोजित किया गया। जिसमें 55 शिक्षार्थियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। इस समापन समारोह में श्री विशवाजीत सिंह रघुवंशी , ए. जी. एम, केनरा बैंक, क्षेत्रीय कार्यालय, जालंधर मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित हुए। रुडसेट इंस्टीट्यूट जालंधर के निदेशक संजीव कुमार चौहान ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए कहा कि रूडसेट संस्थान की स्थापना ही स्वरोजगारपरक प्रशिक्षण देकर देश में उधमिता को बढ़ावा देने के लिए हुआ है । संस्थान का परम उदेश्य है प्रशिक्षण के माध्यम से युवाओं में स्वरोजगार के प्रति जोश ,जुनून एवं जज्बे को पैदा करना तथा इसके प्रति गलत धारणाओं को दूर करने की हर संभव कोशिश करना है। साथ ही प्रशिक्षण के दौरान शिक्षार्थियों को नये नये चुनौतियों से जुझने हेतु मनोवैज्ञानिक रुप से तैयार किया जाता है। उन्होंने सभी शिक्षार्थियों से आह्वान किया कि आप सभी स्वरोजगार शुरू कर अपने साथ –साथ समाज, राज्य व देश के विकास में भागीदार बने।

रूडसेट इंस्टीट्यूट मे जो विद्यार्थि ट्रेनिंग लेते हैं, उन्हें रहने के साथ साथ खाने – पीने की फ्री सुविधा

मुख्य मेहमान केनरा बैंक, जालंधर ए. जी. एम श्री विशवाजीत सिंह रघुवंशी ने रूडसेट संस्थान जालंधर की अति प्रशंसा की और कहा संस्थान अपने स्थापना के समय से ही स्वरोजगार के लिए प्रशिक्षण देकर उन्हें उद्यमी बनाने का नेक कार्य कर रहा है। उन्हों ने कहा कि संस्थान के अध्यक्ष परमपूज्य डॉ. डी वीरेंद्र हेगड़े व केनरा बैंक की सोच को रूडसेट संस्थान जालंधर विभिन्न कोर्स के माध्यम से सार्थक कर रही है।उन्हों ने कोर्स पूरा होने पर जालंधर को बधाई दी और सभी से पूरे प्रयास और लगन से आगे बढ़ने का आग्रह किया। विशवाजीत सिंह रघुवंशी ने शिक्षार्थियों को जन सुरक्षा योजनाओं और स्वै-रोज़गार शुरू करने के लिए सहायक लोन के बारे में जानकरी दी और उन्हें हर संभव सहायता करने का आश्वासन दिया शिक्षार्थियों को प्रमाण पत्र देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। खास बात यह है कि रूडसेट इंस्टीट्यूट मे जो विद्यार्थि ट्रेनिंग लेते हैं, उन्हें रहने के साथ साथ खाने – पीने की फ्री सुविधा दी जाती है।

सीनियर फैकल्टी प्रगट सिंह ने उपस्थित सभी का धन्यवाद किया। इस मौके पर मैडम मीनल, मैडम दीपिका, अर्शदीप, पंकज दास, विशाल और शिक्षार्थी मौजूद हैं।

LEAVE A REPLY