के.एम.वी. हुआ आज़ादी के रंग में सराबोर

0
19
आज़ादी

स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में विभिन्न राष्ट्रभक्त गतिविधियाँ आयोजित

जालंधर 13 अगस्त (नीतू कपूर)- भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय, जालंधर में देश के स्वतंत्रता दिवस को पूरे जोश एवं उत्साह के साथ मनाया गया. महान आजादी संगरामियों के द्वारा दी गई कुर्बानियों को नमन करता यह आयोजन बेहद सफल रहा, जिसने देश को बांधने वाली एकता, अखंडता और देशभक्ति को उजागर किया गया. छात्राओं ने विभिन्न कलात्मक प्रस्तुतियों के माध्यम से अपनी असाधारण प्रतिभा का प्रदर्शन किया. इस कार्यक्रम में मॉडलिंग, फेस पेंटिंग, नृत्य प्रदर्शन और कविता उच्चारण का शानदार मिश्रण देखा गया, जो देश और इसकी अमीर विरासत के प्रति प्रेम को दर्शाता है.

छात्राओं ने अपने प्रदर्शन से जहां बलिदानीयों के बलिदान को श्रद्धांजलि दी, वहीं साथ ही कड़ी मेहनत से लड़ी गई स्वतंत्रता के संरक्षण एवं महत्व पर भी ज़ोर दिया. छात्राओं के चित्रण ने न केवल उनकी कलात्मक प्रतिभा को प्रदर्शित किया, बल्कि स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा प्रदर्शित साहस की एक शक्तिशाली अनुस्मारक के रूप में भी काम किया, जो आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करते रहेंगे. केएमवी के एनसीसी कैडेट्स द्वारा पुलवामा हमले की दुखद घटना पर आधारित कोरियोग्राफी ने कार्यक्रम के दौरान सभी को भावुक भी कर दिया।फेस पेंटिंग और मॉडलिंग प्रदर्शन नागरिकों और उस भूमि के बीच गहरे संबंधों का प्रमाण थे, जिसे वे गर्व से अपना कहते हैं.

के.एम.वी. हमेशा राष्ट्रीय स्वतंत्रता के लिए प्रतिबद्ध रहा है

नृत्य प्रदर्शन और कविता उच्चारण ने प्रगति और एकता की दिशा में राष्ट्र के सफर का सार दर्शाया. सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने कहा कि के.एम.वी. हमेशा राष्ट्रीय स्वतंत्रता के लिए प्रतिबद्ध रहा है और भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में संस्था ने सक्रिय रूप से भाग लिया था. उन्होंने आगे कहा कि यह उत्सव हमारी प्यारी मातृभूमि की स्वतंत्रता को समर्पित है.

प्रो.द्विवेदी ने विभाजनकारी ताकतों के बुरे इरादों और नशीली दवाओं की लत के प्रसार के रूप में धीमी गति वाले परंतु भयंकर वाले युद्धों के प्रति भी सभी को आगाह किया. इसके साथ ही उन्होंने इस प्रोग्राम के सफल आयोजन के लिए डॉ. मधुमीत, डीन, स्टूडेंट वेलफेयर, डॉ. गुरजोत, डीन, ई.सी.ए., श्रीमती वीना दीपक, कोऑर्डिनेटर, के.एम.वी. कॉलेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल,श्रीमती सुफालिका तथा सुश्री गीतिका के द्वारा किए गए प्रयत्नों की सराहना की.

LEAVE A REPLY