एच.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल में स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

0
16
स्वतंत्रता दिवस

जालंधर 16 अगस्त (नीतू कपूर)- एच.एम.वी. कॉलेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में स्वतंत्रता सेनानियों के चिरस्मरणीय संघर्ष बलिदान और दृढ़ संकल्प का प्रतीक स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या को परिसर में पूरे उत्साह एवं जोश के साथ मनाया गया। जिसका मुख्य उद्देश्य छात्राओं में राष्ट्रप्रेम की भावना को उजागर करना रहा। छात्राएं अपनी देश भक्ति की भावनाएं व्यक्त करने के लिए तिरंगे वाले तीन रंगों के वस्त्र पहनकर आईं।

मुख्यातिथि स्वरूप उपस्थित प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन का स्वागत श्रीमती अरविंदर बेरी स्कूल को-कोआर्डिनेटर और कार्यक्रम इंचार्ज श्रीमती रेणु वालिया एवं श्रीमती अनुराधा ठाकुर द्वारा हमारे राष्ट्रीय ध्वज के रंगों को दर्शाते हस्तनिर्मित कागज के फूलों के गुलदस्ते के साथ हार्दिक अभिनंदन किया।

प्रत्येक दिन को देशभक्ति के उत्सव के रूप में मनाना चाहिए

इस अवसर पर छात्राओं ने देशभक्ति के जोश को प्रदर्शित करने वाले खूबसूरत एवं मनमोहक पोस्टरों एवं बेस्ट आउट आफ वेस्ट से बनाए माडलों की प्रदर्शनी भी लगाई। प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन ने राष्ट्रीय भावनाओं का जश्न मनाने के लिए आयोजन टीम एवं छात्राओं को बधाई दी एवं छात्रों के कलात्मक एवं रचनात्मक पहलू की सराहना करते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह केवल एक दिन तक सीमित नहीं होना चाहिए बल्कि वर्ष के प्रत्येक दिन को देशभक्ति के उत्सव के रूप में मनाना चाहिए।

अंत में उन्होंने संदेश देते हुए कहा कि ईमानदारी और समर्पण के साथ अपना कत्र्तव्य निभाना ही देश के प्रति सच्ची सेवा है। इस उपलक्ष्य पर छात्राओं द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत एक अभिनय नाटक द्वारा एक सैनिक के दिल में अपनी मातृभूमि के प्रति निहित शुद्ध प्रेम को दर्शा कर देशभक्ति का माहौल बना दिया गया। संगीत विभाग की ओर से डॉ. प्रेम सागर और उनकी टीम व छात्राओं द्वारा देश भक्ति की भावनाओं से परिपूर्ण अभूतपूर्व गीतों का गायन कर पूर्ण वातावरण आनंदमय एवं देशप्रेममय कर दिया। इस अवसर पर स्कूल के समस्त अध्यापकगण उपस्थित रहे। मंच संचालन सुश्री रश्मि सेठी द्वारा किया गया। समारोह का समापन राष्ट्रगान से किया गया।

LEAVE A REPLY