कन्या महा विद्यालय ने नेशनल स्पोर्ट्स डे को उत्साह और ऊर्जा के साथ मनाया

0
11
कन्या महा विद्यालय

सप्ताह भर चलने वाले उत्सव के दौरान विभिन्न खेल गतिविधियों का हुआ आयोजन

जालंधर 29 अगस्त (नीतू कपूर)- कन्या महा विद्यालय (ऑटोनॉमस) ने राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष्य में एक सप्ताह तक चलने वाले उत्सव का आयोजन किया। सप्ताह की शुरुआत एक मैत्रीपूर्ण वॉलीबॉल मैच के साथ हुई। खेल पूरे उत्साह के साथ खेला गया, जिसमें दोनों पक्षों ने प्रभावशाली कौशल और टीम वर्क का प्रदर्शन किया। मैच ने प्रतिस्पर्धा और सहयोग की भावना को एक साथ ला दिया, जिससे दर्शक उत्साहित और प्रेरित हुए। ताकत और सहनशक्ति का प्रदर्शन करते हुए केएमवी ने प्लैंक चैलेंज का आयोजन किया। प्रतिभागियों को सबसे लंबे समय तक प्लैंक स्थिति में रहने की उनकी क्षमता का परीक्षण किया गया। चुनौती ने न केवल छात्रों की मूल ताकत को प्रदर्शित किया बल्कि फिटनेस और दृढ़ता के महत्व पर भी जोर दिया।

सबसे मनोरंजक और रोमांचकारी घटनाओं में से एक थी रस्साकशी प्रतियोगिता। रस्साकशी एकता और टीम वर्क की शक्ति का एक ज्वलंत अनुस्मारक था, जिसमें प्रतिभागियों ने परिणाम की परवाह किए बिना अनुभव का भरपूर आनंद लिया। स्वस्थ जीवन शैली के प्रति प्रतिबद्धता के रूप में, केएमवी के छात्रों ने सप्ताह भर चलने वाले उत्सव के दौरान फिट इंडिया पलैज में भाग लिया। पलैज समारोह एक शक्तिशाली क्षण था, जिसमें प्रतिभागियों ने शारीरिक फिटनेस, मानसिक कल्याण और स्वस्थ जीवन शैली को प्राथमिकता देने की कसम खाई। प्राचार्य प्रोफेसर डॉ. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने सप्ताह भर चलने वाले राष्ट्रीय खेल दिवस समारोह की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि खेल सिर्फ प्रतिस्पर्धा के बारे में नहीं हैं; वे हमें अनुशासन, लचीलापन और टीम वर्क सिखाते हैं। इस तरह के आयोजनों के माध्यम से, हमारा लक्ष्य अपने छात्रों के बीच फिटनेस के प्रति आजीवन प्रतिबद्धता और एकता की भावना पैदा करना है। उन्होंने आगे कहा कि समारोह न केवल प्रतिभागियों के लिए अपने कौशल का प्रदर्शन करने का एक अवसर था, बल्कि एक संतुलित और स्वस्थ जीवन शैली को बनाए रखने में खेल की भूमिका की याद भी दिलाता है। मैडम प्रिंसिपल ने समारोह के सफल आयोजन के लिए डिपार्टमेंट ऑफ़ फिजिकल एजुकेशन के प्रमुख डॉ. दविंदर के प्रयासों की सराहना की।

LEAVE A REPLY