के.एम.वी. द्वारा ऑनलाइन इंटर कॉलेज कैप्शन प्रतियोगिता का आयोजन

0
17
कैप्शन प्रतियोगिता

ऐसी प्रतियोगिताएं विद्यार्थियों की ऊर्जा को दिशा देने के साथ-साथ उनकी कलात्मकता को उत्तम मंच प्रदान करती हैं : प्रो. अतिमा शर्मा दिवेदी

जालंधर 6 अकतुबर (नीतू कपूर)- भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय, जालंधर के पोस्टग्रेजुएट डिपार्टमेंट ऑफ इंग्लिश के द्वारा अंग्रेज़ी भाषा में विद्यार्थियों की रचनात्मकता को एक उतम मंच प्रदान करने के मकसद के साथ पावर ऑफ पेन शीर्षक के तहत एक इंटर कॉलेज कैप्शन प्रतियोगिता आयोजित करवाई गई। विद्यार्थियों पर केंद्रित संस्थान, कन्या महा विद्यालय अपनी छात्राओं को रचनात्मक पहलुओं में सक्रिय करने और उनकी सोच और भावनाओं की सही प्रस्तुति के लिए लगातार प्रयासरत है। इसी ही कड़ी में आयोजित इस प्रतियोगिता में पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा एवं दिल्ली आदि देश के राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के विद्यार्थियों ने भाग लिया।

उल्लेखनीय है कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को ई-सर्टिफिकेट से सम्मानित किया गया और विजेताओं को उनके आकर्षक कैप्शन के लिए ई-सर्टिफिकेट ऑफ एक्सीलेंस से सम्मानित किया गया। विजेताओं को बधाई देते हुए कॉलेज प्राचार्या प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने ज़ोर देकर कहा कि इस तरह की रचनात्मक गतिविधियां युवा शिक्षार्थियों को अभिव्यक्ति के माध्यम से धारणा, शुद्धता और कल्पना जैसे भाषा कौशल विकसित करने के उचित अवसर प्रदान करती हैं।

कैप्शन राइटिंग जैसी प्रतियोगिताओं में भाग लेकर छात्र फोटोजर्नलिज्म या सोशल मीडिया जैसे क्षेत्रों में अपनी जगह बना सकते हैं। साथ ही उन्होंने इस सफल आयोजन के लिए डा. मधुमीत, अध्यक्षा और श्रीमती वनीला, एसोसिएट प्रोफेसर, अंग्रेज़ी विभाग के साथ-साथ समूह स्टाफ सदस्यों के द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की।

LEAVE A REPLY