• जालंधर कमिश्नरी पुलिस ने सभी 46 लड़कियों का पता लगाया, जो गांधी वंता आश्रम से गायब हुई थी।

0
247

जालंधर, 8 मार्च (Neetu kapoor)

पुलिस विभाग के आयुक्त जालंधर श्री गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने जानकारी देते हुए कहा
आज लगभग 6:40 बजे पुलिस कंट्रोल रूम पर एक घटना की सूचना मिली, कि लड़कियों के एक समूह को कपूरथला रोड पर स्थित गांधी वनिता आश्रम से मुख्य कपूरथला सड़क की ओर जाते देखा गया है।
पुलिस आयुक्त ने कहा कि पुलिस डिवीज़न न. 2 से तत्काल बल को घटनास्थल पर ले जाया गया, जिस पर यह पुष्टि की गई कि कुल 85 लड़कियां थीं जिन्हें गांधी वनिता आश्रम के बाल गृह में भर्ती कराया गया था। जिसमें से 39 मौजूद थे और 46 वहां से ड्यूटी पर मौजूद कर्मचारियों को चकमा देकर वहां से भाग गए थे।
नियंत्रण कक्ष के माध्यम से तुरंत सभी नाका, पीसीआर पार्टियों और सभी पुलिस थानों के बल के माध्यम से संदेश फ्लैश किया गया।
42 लड़कियों को शहर के भीतर से बरामद किया गया था, 4 लड़कियों ने शहर के रेलवे स्टेशन से एक ट्रेन को रोक दिया था। जिसके बारे में हमारी पुलिस पार्टी ने तेजी से कार्रवाई की और उन सभी को लवली यूनिवर्सिटी के पास चेरू रेलवे स्टेशन से बरामद किया गया।
पुलिस आयुक्त ने कहा कि सभी 85 लड़कियां अब गांधी वनिता आश्रम के बाल गृह में मौजूद हैं।
डीपीओ (जिला कार्यक्रम अधिकारी) सामाजिक सुरक्षा और महिला एवं बाल विकास विभाग के तहत गांधी वनिता आश्रम के समग्र प्रभारी हैं।
चिल्ड्रन होम उन बच्चों के लिए है, जो कमजोर परिस्थितियों में हैं और 18 साल से कम उम्र की देखभाल और सुरक्षा की जरूरत है, जिन्हें बाल कल्याण समिति के आदेशों के साथ इन घरों में भर्ती कराया जाता है। वे पंजाब भर के बच्चों को पालते हैं।

LEAVE A REPLY