सतलुज दरिया के धुस्सी बांध पर पक्की सड़क बनाई जाएगी, बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के लोगों से मिले:- सुशील कुमार रिंकू

0
15

  • Google+
  • Google+

लोकसभा उप चुनाव में जीत पर शुकराने के लिए निर्मल कुटिया श्री अखंड पाठ साहिब में हाजिरी लगवाई

(पंजाब रिफ्लैक्शन)जालंधर,कपूर

जालंधर, 12 जनवरी
लोकसभा सदस्य सुशील कुमार रिंकू और राज्यसभा सदस्य संत बलबीर सिंह सींचेवाल ने कहा कि सतलुज नदी के धुस्सी बांध पर गिद्दड़पिंडी से फिल्लौर तक पक्की सड़क बनाई जाएगी क्योंकि ये यहां के लोगों की सबसे बड़ी मांग है।  उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों के गांवों को बाढ़ से होने वाली तबाही से बचाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। इसलिए यहां सतलुज नदी के धुस्सी बांध को मजबूत करने के लिए एक सड़क प्रस्तावित की गई है। उन्होंने कहा कि 89 किमी लंबे धुस्सी बांध में से 20 किमी सड़क का निर्माण हो चुका है। शेष सड़क पर 115 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है। पंजाब मंडी बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक इस सड़क का निर्माण नाबार्ड एजेंसी द्वारा किया जाएगा है।

यहां लोगों से बात करते हुए स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने कहा कि लोहियां नगर में सीवरेज जल्द मिलेगा जिसकी टेंडर की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने कहा कि सीचेवाल मॉडल के तहत करतारपुर हलके के 10 गांवों में गंदे पानी की निकासी की जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान का पंजाब को फिर से रंजला बनाने का सपना साकार होगा। उन्होंने कहा कि राज्यसभा सदस्य संत बलबीर सिंह सीचेवाल जी के नेतृत्व में गांवों को स्वच्छ बनाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।  उन्होंने गांवों के लेय-आउट की योजना बनाई है। कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह ने कहा कि जिले की सरकारी गौशालाओं की ग्रांट जल्द जारी कर दी जाएगी।

इस दौरान लोकसभा सदस्य सुशील कुमार रिंकू ने निर्मल कुटिया सींचेवाल में श्री अखंड पाठ साहिब के भोग में हाजिरी लगवाई, जहां उन्होंने श्री गुरु ग्रंथ साहिब के समक्ष नतमस्तक होकर सरबत के भले की अरदास की। यह पाठ लोक सभा उप चुनाव में जीत पर बतौर शुकराना करवाया गया था। उन्होंने कहा कि गुरु साहिब सबकी अरदासें पूरी करते हैं और उनके दर से कोई भी खाली हाथ नहीं लौटता।

पर्यावरण प्रेमी संत बलबीर सिंह सींचेवाल समेत समूह संगत ने गुरु महाराज का आशीर्वाद प्राप्त किया।

सांसद सुशील रिंकू ने कहा कि श्री अखंड पाठ साहिब के पाठ में हाजिरी लगवाने के लिए वह यहां पहुंचे हैं और संगत के बीच बैठकर गुरु साहिब का आशीर्वाद प्राप्त किया है। उन्होंने कहा कि गुरु बाणी के श्रवण से उन्हें सुकून व मन की शांति प्राप्त होती है। उन्होंने कहा कि हमें गुरु साहिब के बताए मार्ग पर चलना चाहिए। इस मौके पर रंजीत कौर कक्कड़ समेत कई गणमान्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY