सांसद सुशील कुमार रिंकू ने युवाओं को खेलों से जुड़ने का आवाह्न किया

0
27

  • Google+
  • Google+
  • Google+

संत बाबा भाग सिंह यूनिवर्सिटी जालंधर में ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी फुटबॉल टूर्नामेंट का समापन

जालंधर 12 जनवरी(पंजाब रिफ्लैक्शन)जालंधर,कपूर

संत बाबा भाग सिंह यूनिवर्सिटी जालंधर के स्पोर्ट्स स्टेडियम में अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय फुटबॉल टूर्नामेंट (लड़के) का समापन हुआ। सांसद सुशील कुमार रिंकू ने इस समारोह में बतौर मुख्य तिथि टूर्नामेंट के समापन समारोह में शिरकत की जिन्होंने युवाओं से ज्यादा से ज्यादा खेलों से जुड़ने और देश का नाम रोशन करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि खेल के क्षेत्र में आगे जाकर युवा अपना ही नहीं बल्कि पूरे देश का नाम विश्व स्तर पर ऊंचा कर सकते हैं इसलिए पढ़ाई लिखाई के साथ-साथ खेलकूद की तरफ भी विशेष ध्यान देना चाहिए। उन्होंने यूनिवर्सिटी की मैनेजमेंट को इतने बड़े खेल आयोजन के लिए बधाई दी और कहा कि पंजाब सरकार भी राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए कई प्रयास कर रही है और सभी के संयुक्त प्रयासों से पंजाब एक दिन स्पोर्ट्स की फील्ड में देश का नंबर वन राज्य बनेगा।

इस टूर्नामेंट में पूरे भारत से कुल 32 टीमों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता का फाइनल मैच पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला और महात्मा गांधी यूनिवर्सिटी कुटियाम की टीमों के बीच था। इस शानदार मैच में पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला ने महात्मा गांधी यूनिवर्सिटी कुटियाम को 2- 0 से हरा दिया।

इस अवसर पर संत बाबा जनक सिंह जी, कुलाधिपति संत बाबा मनमोहन सिंह जी, सचिव हरदमन सिंह मिन्हास, कुलपति डाॅ. धर्मजीत सिंह परमार, खेल समिति के अध्यक्ष परमजीत सिंह, ए.आई.यू.  इंस्पेक्टर डाॅ.  जसपाल सिंह, प्रिंसिपल डॉ. लखविंदर सिंह,  गुरदेव सिंह गिल अर्जुन अवार्डी, कर्नल सिंह, हरजिंदर सिंह (पीएफए ​​सचिव), रजिस्ट्रार डॉ. अनीत कुमार,
रणजीत सिंह, स्कूल के प्रिंसिपल डाॅ.  रणधीर सिंह पठानिया, निदेशक खेल, भौतिक
शिक्षा विभाग के अध्यक्ष डाॅ.  अमरजीत सिंह समेत अन्य प्रमुख हस्तियां मौजूद रहीं।

इन शख्सियतों का स्वागत डाॅ.  रणधीर सिंह पठानिया (निदेशक खेल) ने किया। उनके बाद विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ.  धर्मजीत सिंह परमार जी ने स्वागती भाषण से मुख्य अतिथि का स्वागत किया।उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट में पूरे भारत से विभिन्न जोन की 32 टीमें भाग ले रही हैं।  संत बाबा भाग सिंह विश्वविद्यालय की पवित्र भूमि पर इस तरह का राष्ट्रीय स्तर का प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट होना सम्मान की बात है।

अंत में संत बाबा भाग सिंह विश्वविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग के प्रमुख डाॅ.  अमरजीत सिंह जी ने टूर्नामेंट में आए गणमान्य व्यक्तियों को धन्यवाद दिया और विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी।

LEAVE A REPLY