सांसद सुशील कुमार रिंकू  ने ढंडोवाल में आयोजित 57वें छिंज मेले में युवाओं को खेलकूद में आगे आने का आह्वान किया 

0
45

  • Google+

हमारी खेल विरासत की निशानी हैं छिंज मेले- सुशील कुमार रिंकू 
सांसद ने ढंडोवाल में आयोजित 57वें छिंज मेले में युवाओं को खेलकूद में आगे आने का आह्वान किया 
ग्राम पंचायत को सांसद निधि से ₹500000 की ग्रांट देने की घोषणा भी की
जालंधर, 14 जनवरी-(पंजाब रिफ्लैक्शन)जालंधर,कपूर

छिंज मेलों ने हमारे पंजाब की अमीर खेल विरासत को सहेज कर रखा हुआ है, जिसके जरिए नई पीढ़ियां हमारी इस अनमोल विरासत से वाकिफ हो पा रही हैं। ये विचार लोकसभा सदस्य सुशील कुमार रिंकू ने आज गांव ढंडोवाल में आयोजित 57वें छिंज मेले के दौरान युवाओं को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। ये मेला शहीद बाबा सुखचेत सिंह के असथान पर पहलवान जतिंदर सिंह चट्ठा और जोगिंदर सिंह की याद में आयोजित किया गया। सांसद ने कहा कि सदियों से पंजाब के युवा खेलकूद खासकर पहलवारी में अग्रणी रहे हैं, इसलिए यह समय की जरूरत है कि इस तरह के आयोजन होते रहें। उन्होंने युवाओं से अपील की कि वे पढ़ाई-लिखाई के साथ-साथ अपने जीवन में स्पोर्ट्स को भी खास अहमियत दें ताकि वह शारीरिक तौर पर भी मजबूत बनें और बतौर खिलाड़ी अपना करियर बना सकें।  इस दौरान सांसद सुशील कुमार रिंकू ने ग्राम पंचायत को ₹500000 की करंट सांसद निधि से जारी करने की घोषणा भी की ताकि पंचायत की तरफ से इस तरह के आयोजन होते रहे।

इस छिंज मेले के दौरान जम्मू के बिनीआ पहलवान और भारत केसरी जस्सा पट्टी के बीच पटके की कुश्ती का जबरदस्त मुकाबला हुआ, जिसमें जस्सी पट्टी ने बिनीआ पहलवान को हराकर जीत प्राप्त की। सांसद सुशील रिंकू ने विजेता पहलवान को सम्मानित किया, साथ ही दोनों पहलवानों की तरफ से दिखाई गई खेल भावना के लिए उनकी प्रशंसा की। रिंकू ने कहा कि खेल हमें सिर्फ शारीरिक तौर पर मजबूत ही नहीं बनाते ब्लकि हमें जीवन में अनुशासन, टीम स्पिरिट जैसे महत्वपूर्ण सबक सिखाते हैं। उन्होंने इस आयोजन के लिए गांव ढंडोवाल की ग्राम पंचायत, गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का आभार व्यक्त किया और इस तरह के आयोजनों में पूर्ण सहयोग का आश्वासन भी दिया।

सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुवाई में पंजाब सरकार की तरफ से भी राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए लगातार बड़े प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि खेडां वतन पंजाब दीयां जैसे बड़े कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं, साथ ही नई खेल नीति के जरिए पंजाब के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया जा रहा है ताकि वे और ज्यादा मेहनत करके राज्य का नाम रोशन करें।

इस मौके पर चेयरमैन मार्केट कमेटी शाहकोट बलबीर सिंह ढंडोवाल, चेयरमैन मार्केट कमेटी महितपुर बलकार सिंह चट्ठा, चेयरमैन मार्केट कमेटी लोहियां सरबजीत सिंह, हरजिंदर सिंह, रूप लाल शर्मा, सतीश रेहान मौजूद थे।

LEAVE A REPLY